फिर दहला काबुल, हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास रॉकेट से हमला

काबुल। अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास रविवार शाम को एक बार फिर रॉकेट से हमला किया गया है। जिससे काबुल धमाके से फिर दहल उठा है। सोशल मीडिया पर आईं कुछ तस्वीरों में एयरपोर्ट के पास काफी धुआं दिखाई दे रहा है। वहीं धमाके के बाद अफरा-तफरी मच गई।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, काबुल में एयरपोर्ट के नजदीक रिहायशी इलाके में यह धमाका हुआ। समाचार एजेंसी रायटर ने दो अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से बताया कि अमेरिका ने काबुल में आईएसआईएस खुरासान के आतंकियों को निशाना बनाते हुए यह हमला किया है। वहीं समाचार एजेंसी एपी ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया है कि यह राकेट से किया गया हमला था जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई है।

 

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, एयरपोर्ट के नजदीक गुलाई इलाके में एक मकान पर रॉकेट गिरा है। जिसमें बच्चे सहित दो लोगों की मौत हो गई है और 3 से अधिक लोग घायल हो गए है। वहीं टोलो न्‍यूज की ओर से कहा गया है कि काबुल हवाई अड्डे के पास खाजा बघरा इलाके में एक रिहायशी इमारत को निशाना बनाकर यह हमला किया गया है।फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है।

बात दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने फिर से अलर्ट जारी करते हुए कहा था कि 24 से 36 घंटों के भीतर काबुल एयरपोर्ट के पास फिर हमला हो सकता है। अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए अडवाइजरी भी जारी की थी। इससे पहले भी अमेरिका ने हमले की आशंका जताई थी। वहीं गुरुवार को हुए आत्मघाती धमाके में करीब 170 अफगान नागरिक और 13 अमेरिकी सैनिक मारे गए। जिसके बाद 36 घंटे के भीतर अमेरिका ने ISIS-K के ठिकानों पर ड्रोन हमला कर इसका बदला भी ले लिया और अमेरिका ने दावा किया कि हमले का मुख्य साजिशकर्ता मारा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + 9 =