28 C
Lucknow
Sunday, October 17, 2021

टीवी 9 भारतवर्ष ने लखनऊ में पहले ‘सत्ता सम्मेनलन’ का आयोजन किया

 

लखनऊ, 5 अक्टूाबर, 2021: भारत के नंबर 1 न्यू‍ज नेटवर्क के शीर्ष हिन्दीत न्यूचज चैनल टीवी9 भारतवर्ष ने लखनऊ में पहली बार ‘सत्ताख सम्मे लन- उत्तनर प्रदेश’ का आयोजन किया था। दिन भर चले इस सम्मे लन में शीर्ष स्तपर के राजनेताओं, धर्मगुरूओं और राय बनाने वालों ने हिस्सा लिया, जैसे योगी आदित्य नाथ, अखिलेश यादव, केशव प्रसाद मौर्य, असदुद्दीन ओवैसी। सम्मेरलन में आये इन वक्ता ओं ने राज्यय की प्रमुख समस्यागओं पर चर्चा और विचार-विमर्श किया। गौरतलब है कि उत्त।र प्रदेश में जल्दी ही चुनाव होने वाले हैं।

राजनैतिक दल भारत के सबसे बड़े राज्यऊ में चुनावों की तैयारी कर रहे हैं और टीवी9 भारतवर्ष मीडिया का पहला मंच बना, जिसने इतने बड़े पैमाने पर एक सम्मेनलन का आयोजन किया। इस आयोजन में राजनीति, धर्म, सिविल सोसायटी, कला और संस्कृ़ति की दुनिया से आने वाले प्रभावशाली लोगों और विचारों की अगुवाई करने वालों ने बड़ी संख्याा में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी। दिन भर चले इस सम्मेोलन के हिस्सेा के तौर पर सत्ताखपक्ष और विपक्ष, दोनों के नेता महत्वअपूर्ण चुनावी मुद्दों पर केन्द्रित दिखे। इस सम्मेकलन में कई फॉर्मेट वाले सेशन भी हुए, जिनमें विभिन्ने विषयों पर पैनल चर्चाएं और रोमांचक वन-ऑन-वन बातचीत हुई। यह विषय थे- अयोध्याऔ, ब्राह्मण वोट, जातीय समीकरण और ओबीसी वोटबैंक।

प्रधान वक्ता, और उत्तसर प्रदेश के मुख्यामंत्री योगी आदित्येनाथ ने कहा, “उत्तेर प्रदेश ऐसा राज्य है, जिसके पास बहुत कुछ अर्जित करने की क्षमता है। आज यह राज्य अर्थव्यगवस्थास के मामले में दूसरे नंबर पर है; अगर हम इसी गति से चलते रहे, तो अगले 6 वर्षों में यहाँ की स्थिति बहुत बेहतर हो जाएगी। हमने एक रोडमैप बनाया है और हम 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्य6वस्था बनने की दिशा में काम कर रहे हैं, जो अच्छेप परिणाम देने वाली हो।”

रोजगार के मुद्दे पर उन्होंकने कहा, ‘’पहले यहाँ नौ‍करियों का अभाव था, लेकिन पिछले 4.5 वर्षों में हमने लाखों युवाओं को रोजगार दिया है। उन्हेंक विभिन्न् योजनाओं से जोड़कर आत्मानिर्भर बनाया है।”
अंत में, महामारी से निपटने की रणनीति पर मुख्य‍मंत्री ने कहा, ‘’यूपी में 11 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है। महामारी के दौरान पीएम मोदी का काम प्रशंसनीय था। आज हमारे राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्याै केवल 4 है।‘’

पूर्व मुख्यंमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यरक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ‘’हम अपने कैनवास को और बढ़ाना चाहते हैं। हमने अपने पारंपरिक मुस्लिम यादव गठजोड़ को छोड़ा नहीं है और इसके आगे हम अब महिलाओं और युवाओं पर ध्यानन दे रहे हैं, यह एक अलग एमवाय फैक्ट र है। इस प्रकार नया समीकरण है एम2वाय2।”

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी टीवी9 के सत्ताव सम्मेटलन में हिस्साी लिया और यूपी में अभी चल रही बातों पर सवाल उठाये। मुस्लिमों का प्रतिनिधित्वय करते हुए उन्होंेने कहा, “मुसलमानों के साथ पिछले 60-65 सालों से जो होता आ रहा है, मैं उसको बदलना चाहता हूँ। हम बराबरी चाहते हैं। यह बदलाव तभी होगा, जब मुसलमान खुद अपनी लीडरशिप बनाएंगे।”

सरकार बदलने के बारे में बात करते हुए उन्होंमने यह कहकर सभी विपक्षी दलों से अपील की, ‘’चुनाव के बाद हालात ज्याेदा बुरे हो जाते हैं। इसलिये पहले ही बात कर लेना बेहतर होगा। अगर किसी को मुझसे समस्याव है, तो वह ओम प्रकाश राजभर से बात करे और उन्हें बताए कि हम कैसे मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं। ओम प्रकाश राजभर हमारे साथ हैं और वे लोगों को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। अगर आप अभी बात नहीं करेंगे, तो बाद में बात करने के लिये कुछ बचेगा भी नहीं।‘’

इस सम्मेपलन के बारे में टीवी9 न्यूबज नेटवर्क के सीईओ बरून दास ने कहा, “चुनाव से पहले हमारा पहला सम्मेरलन ‘टीवी9 भारतवर्ष सत्ताभ सम्मेकलन’ काफी सफल रहा, क्योंपकि यह एक आदर्श मंच साबित हुआ, जहाँ विभिन्नन पार्टियों के शीर्षतम प्रभावशाली लोग एक साथ आए। हमें खुशी है कि देश के सबसे ज्यासदा आबादी वाले और राजनीतिक दृष्टि से सबसे ज्याशदा महत्वापूर्ण राज्य के लिये अपना एजेंडा बताने के लिये इन सभी प्रमुख लोगों ने टीवी9 भारतवर्ष को चुना।”

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply