28 C
Lucknow
Sunday, October 17, 2021

लखीमपुर में दो किसानों की मौत से मचा बवाल, कार्यक्रम अधूरा छोड़ लौटे डिप्टी सीएम

लखनऊ। खीरी के सांसद और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के विवादित बयान का वीडियो वायरल होने के बाद रविवार किसान आंदोलन कर रहे थे। इस दौरान निघासन इलाके के तिकुनिया में एक चौपहिया वाहन से कुछ किसान लहूलुहान हो गए। जिसमें दो किसानों की मौत हो गई। जिसके बाद आंदोलनरत हजारों की संख्या में किसान भड़क गए। उन्होंने वहां मौजूद कई चौपहिया वाहनों में आग के हवाले कर दिया।

आंदोलनकारियों ने स्थानीय सांसद और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही कृषि कानून वापस लेने तक अपना आंदोलन जारी रखने की भी बात कही। बवाल बढ़ता देख बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। उन्होंने शव को तिकुनिया कस्बे के गुरु नानक कालेज के पास रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

हालांकि, अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है कि इस घटना में मारे गए दोनों लोग कहां के रहने वाले हैं और उनका क्या नाम है। साथ ही इस घटना के लिए जिम्मेदार भाजपा के एक कद्दावर इलाकाई नेता व उसके पुत्र पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय सांसद अजय मिश्र टेनी के पैतृक गांव बनवीरपुर में एक दंगल का आयोजन शामिल होना था। और कई योजनाओं को सौगात देनी थी। लेकिन, इससे पहले ही यहां सांसद के एक विवादित बयान को लेकर नाराज चल रहे किसानों ने इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम के बनवीरपुर गांव पहुंचने से पहले उनको काला झंडा दिखाने की ठान ली। इसी बीच ये बवाल भड़क उठा। जिसके कारण डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को अपना कार्यक्रम अधूरा छोड़कर लखनऊ लौटना पड़ा।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply