28 C
Lucknow
Wednesday, January 19, 2022

यूपी विस चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, देखें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है। जिसके बाद कांग्रेस की महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पहली सूची जारी कर दी है। 125 प्रत्याशियों की सूची में 50 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि इस सूची में 40-40% महिलाएं युवा हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सूची में जो महिलाएं हैं उनमें से कुछ पत्रकार हैं, कुछ संघर्षशील महिलाएं हैं, सामाजिक कार्यकर्ता हैं, ऐसी भी महिलाएं हैं जिन्होंने बेहद अत्याचार झेला है। उन्होंने कहा कि जिन महिलाओं को टिकट मिला है उसमें पत्रकार, पार्टी की जिलाध्यक्ष, अभिनेत्री शामिल हैं। उन्होंने प्रेस वार्ता में महिला उम्मीदवारों की सूची भी पढ़ी।

प्रियंका ने बताया कि पार्टी ने पंखुड़ी पाठक, लखनऊ सेंट्रल से सदफ जाफर, रामपुर खास से आराधना मिश्रा, लुइस खुर्शीद, अल्पना निषाद, चित्रा वर्मा, निर्मला चौधरी, रमा कश्यप, डुमरियागंज विधानसभा से कांती पांडेय, हर्रैया विधानसभा से लबोनी सिंह को टिकट दिया है।
प्रियंका ने कहा कि उन्नाव में रेप पीड़िता की मां आशा सिंह को भी टिकट दिया गया है। हमने उनको मौका दिया है कि वे अपना संघर्ष जारी रखें। जिस सत्ता के ​जरिये उनकी बेटी के साथ अत्याचार हुआ, उनके परिवार को बर्बाद किया गया, वही सत्ता वे हासिल करें।

उन्होंने कहा कि हमने सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों में से एक रामराज गोंड को भी टिकट दिया है। इसी तरह आशा बहनों ने कोरोना में बहुत काम किया, लेकिन उन्हें पीटा गया। उन्हीं में से एक पूनम पांडेय को शाहजहांपुर से टिकट दिया है। प्रियंका ने कहा कि सदफ जाफर ने सीएए-एनआरसी के समय बहुत संघर्ष किया था। सरकार ने उनका फोटो पोस्टर में छपवाकर उन्हें प्रताड़ित किया। मेरा संदेश है कि अगर आपके साथ अत्याचार हुआ तो आप अपने हक के लिए लड़ें। कांग्रेस ऐसी महिलाओं के साथ है।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply