28 C
Lucknow
Monday, December 6, 2021

UP चुनाव Exit पोल- न्यूज़ वन इंडिया का सबसे सटीक एग्जिट पोल!

 
लखनऊ, टीम न्यूज़ वन इंडिया। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के लिए फरवरी-मार्च में विधान सभा चुनाव के लिए हुए मतदान के एग्जिट पोल के नतीजे गुरुवार (नौ मार्च) को आ गए हैं। विभिन्न सर्वे एजेंसियों और टीवी चैनल के एग्जिट पोल के अनुसार उत्तर प्रदेश, गोवा और उत्तराखंड भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है। पंजाब में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में कड़ी टक्कर दिख रही है। वहीं मणिपुर में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिल सकता है।

 


देश के सबसे बड़े सूबे में उत्तर प्रदेश में पाँच एग्जिट पोल एजेंसियों ने अनुमान जताया है कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी।सत्ताधारी सपा को चुनाव से पहले कांग्रेस से गठबंधन करने का कोई फायदा शायद नहीं हुआ। वहीं बसपा को ज्यादातर एग्जिट पोल में पिछली विधान चुनाव की 80 के आसपास या उससे भी कम सीटें मिलने का अनुमान जता रहे हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि यूपी में अलग-अलग एग्जिट पोल सर्वे क्या कह रहे हैं।

EXIT POLL: BJP: 140-150,  SP+Cong: 130-140,  BSP: 90-120  &  Others: 05-15

एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश में त्रिशंकु विधानसभा की संभावना है। एग्जिट पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है। 403 सदस्यों वाली विधानसभा में भाजपा को 140 -150 सीटें मिलने की संभावना है। वहीं समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन को 130 -140 सीटें मिलने का अनुमान है। जबकि बहुजन समाज पार्टी को 90-120 सीटों पर कामयाबी मिल सकती है। इसके अलावा अन्य को 05-10 सीटें मिलने का अनुमान है।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply