UP: कल से क्लास 6 से 8वीं तक के खुलेंगे स्कूल, दो शिफ्टों में चलेगी कक्षाएं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की घटती लगातार रफ्तार के बीच योगी सरकार का चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोलने शुरू कर दिए हैं। इस क्रम में 16 अगस्त से 9वीं से 12वीं के स्कूल खोलने के बाद अब बाद अब 23 अगस्त से 6 से 8वीं और 1 से 5वी तक के स्कूल 1 सितंबर से खुलने जा रहे हैं।

6वीं से 8वीं तक के स्कूल पहले सोमवार से स्कूल खुलने थे, लेकिन सार्वजनिक अवकाश घोषित होने के चलते अब स्कूल कल यानी 24 अगस्त से खुलेंगे। वहीं स्कूल खुलने को लेकर बच्चों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। स्कूलों में भी बच्चों का बेसब्री से इंतजार हो रहा है, वहीं पेरेंट्स के मन में अभी भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर डर बना हुआ है।

राज्य में कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन करते हुए स्कूल खोलने की मंजूरी दी गई। जिसके तहत चार-चार घंटे की 2 पाली में कक्षाएं होगी। कक्षाएं में एक शिफ्ट में 50 प्रतिशत विद्यार्थी ही बैठ सकेंगे वहीं क्लास रूम में ही असेम्बली होगी और इंटरवल में कक्षा में ही लंच करना होगा।

गाइडलाइन के मुताबिक, पढ़ाई ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो मोड़ में होगी। अभिभावकों की अनुमति के बाद ही बच्चों को स्कूल में प्रवेश मिलेंगा। वहीं स्कूल न आने वाले छात्र घर से ऑनलाइन क्लास कर सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen + 18 =