28 C
Lucknow
Friday, August 19, 2022

UP विस चुनावः BSP ने जारी की पहले चरण के लिए 53 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए बहुजन समाज पार्टी ने 53 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की सूची शनिवार को जारी कर दी है। पहले चरण में 58 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। बसपा ने 5 बची सीटों पर एक-दो दिन में उन सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम जारी कर देगी।

मायावती ने फिर एक बार साफ किया कि बसपा किसी भी पार्टी से कोई भी गठबंधन नहीं करने जा रही है। अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने जा रही है, हमारा गठबंधन सर्व समाज से है। इसके आधार पर ही इस बार हमारी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में आ रही है। बसपा प्रमुख ने कहा कि हमने विधानसभा की 58 सीटों में से 53 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर लिया है और शेष 5 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम एक या दो दिन में फाइनल हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में जनता हमारी पार्टी को फिर से सत्ता में जरूर लेकर आएगी और मैं भी उन्हें विश्वास दिलाना चाहती हूं कि इस बार सत्ता में आने के बाद हमारी पार्टी अपने पूर्व के रहे शासनकाल की तरह ही फिर से यहां सभी मामले में सरकार चलाएगी।

मायावती ने अपने जन्मदिन पर प्रेसवार्ता करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर कहा कि बसपा में आने के बाद स्वामी प्रसाद की किस्मत खुली। वह पहली बार एमएलए बने। इससे पहले वह कभी चुनाव नहीं जीते। जनता दल में रहे। लोक दल में रहे। किसी भी पार्टी में स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव नहीं जीते। भाजपा ने स्वामी प्रसाद को 5 साल तक ढोया।

 

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply