28 C
Lucknow
Wednesday, January 19, 2022

UP TET: विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा, कहा- अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़

लखनऊ। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का पेपर रविवार को लीक होने के बाद रद्द कर दिया गया है। जिसको लेकर विपक्ष ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बेरोजगार अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि टीईटी 2021 की परीक्षा का पेपर लीक होने की वजह से रद्द होना बीसों लाख बेरोजगार अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। भाजपा सरकार में पेपर लीक होना, परीक्षा व परिणाम रद्द होना आम बात है। उप्र शैक्षिक भ्रष्टाचार के चरम पर है। बेरोजगारों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा!

बसपा प्रमुख मायावती ने टीईटी का पेपर लीक होने पर लगातार दो ट्वीट किए है। उन्होंने पहले ट्वीट में कहा कि यूपी सरकार इस ताजा घटना को पूरी गंभीरता से लेकर इसकी अति-शीघ्र उच्च-स्तरीय जाँच कराए एवं दोषियों को सख्त कानूनी सजा सुनिश्चित करे तथा आगे यथाशीघ्र इस परीक्षा को सुचारू रूप से कराने की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह माँग।

मायावती ने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि जिस प्रकार सपा सरकार में नकल आम बात होती थी, उसी प्रकार भाजपा सरकार में भी पेपर लीक होने से यूपी में शिक्षकों की भर्ती के लिए आज की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) का रद्द हो जाना अति-गंभीर मामला। करीब 21 लाख परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ उचित नहीं।

कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका ने एक अभ्यार्थी की रोते हुए तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि भर्तियों में भ्रष्टाचार, पेपर आउट ही भाजपा सरकार की पहचान बन चुका है। आज यूपी टेट का पेपर आउट होने की वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया। हर बार पेपर आउट होने पर योगी आदित्यनाथ की सरकार ने भ्रष्टाचार में शामिल बड़ी मछलियों को बचाया है, इसलिए भ्रष्टाचार चरम पर है।

आप नेता संजय सिंह ने भी ट्वीट करते हुए योगी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि उत्तर प्रदेश के नौजवानों देखो आपके भविष्य के साथ कैसे खिलवाड़ किया जा रहा है। आदित्यनाथ जी जिन्ना का पेपर ‘हल’ करने में व्यस्त हैं,इस बीच लाखों छात्रों के रोजगार से जुड़ी टीईटी की परीक्षा का पेपर लीक हो गया।

 

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply