28 C
Lucknow
Sunday, May 22, 2022

UP विस चुनाव: BJP ने दूसरे व तीसरे चरण के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान, अदिति सिंह व असीम अरुण को मिला टिकट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के तीसरे और चौथे चरण के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 85 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। कांग्रेस छोड़ने वाली अदिति सिंह को रायबरेली सदर से और सपा छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले नितिन अग्रवाल को हरदोई से टिकट मिला है। इतना ही नहीं बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले हाथरस के कद्दावर नेता रामवीर उपाध्याय के सादाबाद सीट से इसके अलावा कानपुर के पुलिस कमिश्नर पद को छोड़कर वीआरएस लेने वाले आइपीएस अधिकारी असीम अरुण को भी भाजपा ने कन्नौज से मैदान में उतारा है।

भाजपा की तीसरी लिस्ट में 15 महिलाओं को टिकट दिया गया है। इसके साथ ही भाजपा ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 194 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने पहली सूची में 107 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। दूसरी सूची में पार्टी ने बरेली जिले की दो और सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी।

भाजपा ने हाथरस (एससी) सीट से अंजुला माहोर, सिकंद्राउ से बीरेंद्र सिंह राणा और टुंडला (एससी) सीट से प्रेम सिंह धनगर, जसराना से मानवेंद्र सिंह लोधी, फिरोजाबाद से मनीष असीजा, शिकोहाबाद से ओम प्रकाश वर्मा ‘निषाद’, सिरसागंज से हरिओम यादव, कासगंज से देवेंद्र सिंह लोधी, अलीगंज से सत्यापल सिंह राठौर, एटा से विपिन वर्मा डेविट, मैनपुर से जयवीर सिंह, भोंगाव से राम नरेश अग्निहोत्री, पीलीभीत से संजय गंगवार, परखेड़ा से स्वामी प्रवक्तानंद, पूरनपुर (एससी) से बाबूराम पासवान, बीसलपुर से विवेक वर्मा, जलालाबादा से हरी प्रकाश वर्मा, तिलहर से सलोना कुशवाह, ददरौल से मानवेंद्र सिंह, पलिया से हरिवंदर रोमी साहनी, निघासन से शशांक वर्मा, गोला गोरखनाथ से अरविंद गिरि, श्रीनगर (अजा) मंजू त्यागी, धौराहरा से विनोद शंकर अवस्थी, लखीमपुर से योगेश वर्मा, कस्ता से सौरभ सिंह सोनू, मोहम्मदी से लोकेंद्र प्रताप सिंह, हरगांव (एससी) से सुरेश राही को उम्मीदवार बनाया गया है।

लहरपुर से सुनील वर्मा, सेवता से ज्ञान तिवारी, महमूदाबाद से आशा मौर्य, मिश्रिख (एससी) से रामकृष्ण भार्गव, सवायजपुर से माधवेंद्र प्रताप रानू, शाहाबाद से रजनी तिवारी, गोपामऊ (एससी) श्याम प्रकाश , सांडी (एससी) से प्रभाष वर्मा, बिलग्राम मल्लावां से आशीष सिंह आशु, बालामऊ (एससी) से रामपाल वर्मा, संडीला से अलका अर्कवंशी को टिकट दिया गया है।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply