28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

यूपी: योगी मंत्रिमंडल का विस्तार आज, सात नए मंत्री लेंगे शपथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार विधानसभा चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार करने जा रही है। योगी सरकार के मंत्रिपरिषद का आज शाम 05:30 बजे विस्तार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम राजभवन के गांधी सभागार में किया जाएगा। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के गुजरात से लखनऊ लौटने के बाद राजभवन से जानकारी दी गई है। जिसके बाद राजभवन में मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारिया जोरों से शुरू हो गई है। जिसमें सात नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। इनके नाम लगभग फाइनल माने जा रही हैं।

उत्तर प्रदेश में काफी समय से मंत्रिमंडल का विस्तार होने की चर्चाए चल रही थी। जिसका आज विराम लग गया। लेकिन यह जरूर माना जा रहा था कि विधानसभा चुनाव से पहले योगी कैबिनेट का जरूर किया जाएगा। कैबिनेट विस्तार में जितिन प्रसाद के अलावा छह नेताओं को शपथ दिलाई जाएगी। इन छह में से एससी-ओबीसी ही मंत्री बन रहे हैं।

जानकारी के अनुसार योगी मंत्रिमंडल में जितिन जितिन प्रसाद को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा। वहीं छह को स्वतंत्र प्रभार तथा राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। छह को स्वतंत्र प्रभार तथा राज्य मंत्री में संजय गोंड जो अनुसूचित जनजाति के है। वहीं धर्मवीर प्रजापति,छत्रपाल गंगवार, समाजसंगीता, बलवंत बिंद, पलटूराम, और दिनेश खटीक स्वतंत्र मंत्री या राज्य मंत्री बनेंगे।

वहीं आज ही मनोनीत विधान परिषद सदस्यों की सूची पर भी मुहर लगाई जाएगी। इसमें कांग्रेस से भाजपा में शामिल पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद व उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्या का नाम फाइनल है। चौथा नाम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अनुमोदन के बाद तय हो जाएगा।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply