28 C
Lucknow
Thursday, October 21, 2021

वाराणसी: किसान न्याय रैली में प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर बोला हमला , कहीं ये बातें

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को वाराणसी पहुंची। जहां उन्होंने सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा की। उसके बाद वह किसान न्याय रैली में शामिल हुई। जहां प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार पर हमला बोला। इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री व आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक भूपेश बघेल भी मौजूद रहे।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि इस देश के गृह राज्य मंत्री के बेटे ने अपनी गाड़ी के नीचे 6 किसानों को निर्ममता से कुचल दिया और सब परिवार ये कहते हैं कि हमें मुआवज़ा नहीं न्याय चाहिए। लेकिन हमें न्याय दिलाने वाला इस सरकार में नहीं दिख रहा है। सीएम योगी और पीएम मोदी पर हमले करते हुए कहा कि सीएम योगी मंच पर बैठे हुए गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का बचाव कर रहे हैं जिसके बेटे ने ऐसा काम किया है। वहीं कहा कि प्रधानमंत्री लखनऊ आ सकते थे वो दो घंटे की दूरी पर लखीमपुर नहीं जा सकते उन किसानों के आंसू पोंछने के लिए?

प्रियंका ने दो टूक कहा कि लखीमपुर खीरी मामले में जब तक गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का इस्तीफा नहीं होता, हम लड़ते रहेंगे। प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को ‘आंदोलनजीवी’ और आतंकवादी कहा। योगी जी ने उन्हें गुंडे कहा और उन्हें धमकाने की कोशिश की। वही गृह राज्य मंत्री ने 2 मिनट के भीतर विरोध करने वाले किसानों को सुधार देंगे वाली बात कही। प्रियंका ने कहा कि लखीमपुर खीरी में जो हुआ, उसे पूरे देश ने देखा है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि समय आ गया है। अब चुनाव की बात नहीं है देश की बात है। ये देश भाजपा के पदाधिकारियों, उनके मंत्रियों और उनके प्रधानमंत्रियों की जागीर नहीं है। उन्होंने कहा कि इस देश में सिर्फ दो तरह के लोग सुरक्षित हैं। एक भाजपा का नेता और दूसरा उसका खरपति मित्र। इस देश में किसी धर्म का व्यक्ति सुरक्षित नहीं है। न किसी जाति का व्यक्ति सुरक्षित है। न महिलाएं सुरक्षित हैं और न ही कोई किसान-दलित सुरक्षित है। इस बात को पहचानिये। पेट्रोल पंपों पर जो बड़ी-बड़ी होर्डिंग लग रही है, उसे पहचानिये। सच्चाई को पहचानिये। आप किस चीज से डर रहे हैं। डरिये नहीं, समय आ गया है। चुनाव की बात नहीं है अब देश की बात है।

प्रियंका गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत सोनभद्र की घटना से की। उन्होंने कहा कि जब मैंने यहां कार्यभार ग्रहण किया, सोनभद्र में पुलिस प्रशासन के सहयोग से आदिवासी किसानों की जमीन पर कब्जा कर लिया गया। उन्होंने विरोध किया तो 13 आदिवासियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जब मैं वहां मिलने पहुंची तो गिरफ्तार कर लिया गया। उस मामले में भाजपा के एक पूर्व विधायक, भाजपा के लोग उसमें भी इन्वाल्व थे। उसके बाद कोरोना की रिपोर्ट आया। हर तरफ से यही खबर आई कि भाजपा सरकार ने कुछ नहीं कर रही है। ऑक्सीजन नहीं होने पर अस्पतालों पर कार्रवाई की गई। उसके बाद हाथरस की घटना हुई। सरकार ने अपराधियों को नहीं रोका। बेटी की चिता जलाने से सरकार ने नहीं रोका। उस परिवार ने भी यही कहा कि हमें न्याय चाहिए।

प्रियंका वाड्रा इस दौरान टाटा सन्स का नाम लिए बिना कहा कि मोदी जी ने पिछले साल 16,000 करोड़ रुपये में अपने लिए दो विमान खरीदे थे। उन्होंने अरबपति दोस्तों को सिर्फ 18,000 करोड़ रुपये में देश की पूरी एयर इंडिया बेच दी।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply