28 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

बुलेट राजा की गूंज चंबल के बीहड़ों में

bullet-rajaआगरा –  प्रदेश सरकार की फिल्म नीति का खैरमखदम बॉलीवुड ने फिल्म ‘बुलेट राजा’ की शूटिंग से किया है। इटावा के चकरनगर से लगे चंबल के बीहड़ में दो दिनों से चल रही इसकी शूटिंग में सैफ अली खान तथा सोनाक्षी सिन्हा भी भाग ले रहे हैं, लेकिन ये दोनों कलाकार शूटिंग खत्म करके रात में आगरा के पांच सितारा होटल लौट आते हैं।

दरअसल, पहले यूपी में फिल्म शूटिंग की अनुमति मिलना काफी मुश्किल था, लेकिन इस बार सरकारी तंत्र के नरम रुख से फिल्म निर्माताओं ने यूपी का रुख किया है। शूटिंग दल के अधिकांश सदस्यों को इटावा के ‘सुमेर सिंह का किला’ में ठहराया गया है, लेकिन सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा आगरा के पांच सितारा होटल में ठहरते हैं। जबकि निर्देशक तिग्मांशू धूलिया इटावा में ही डेरा डाले हैं। यूनिट को राज्य अतिथियों जैसी सुरक्षा दी जा रही है। शूटिंग दो दिन और चलेगी।

प्रदेश की फिल्म नीति माफिक

प्रदेश की नई फिल्म नीति के तहत अगर किसी फिल्म का 75 फीसद भाग प्रदेश में फिल्माया जाता है, तो लागत का 25 प्रतिशत या अधिकतम एक करोड़ का अनुदान मिलेगा। जबकि दूसरी फिल्म बनाने पर यह राशि 1.25 करोड़ होगी। फिल्म का एक बड़ा भाग लखनऊ में शूट हुआ है। वहीं बीहड़ी क्षेत्र के जिन दृश्यों की शूटिंग राजस्थान के धौलपुर में होनी थी, उन्हें इटावा में फिल्माया गया है।

बीहड़ में विद्युत जामवल रहे हावी

फिल्म में सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य किरदार में हैं। अन्य पात्रों में जिम्मी शेरगिल, रविकृष्ण, चंकी पांडे, विद्युत जामवल आदि हैं। बीहड़ में कैमरा जामवल पर ही केंद्रित रहा।

अच्छा रहा इटावा का अनुभव

इरफान खान को लेकर पानसिंह तोमर जैसी हिट फिल्म बना चुके तिग्मांशू धूलिया का बीहड़ क्षेत्र में पहुंचने का यह दूसरा मौका है। यूनिट के सहयोगियों का कहना है कि धौलपुर की तुलना में इटावा का अनुभव अच्छा रहा।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें