28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

छोटे दुकानदारों से सामान खरीदकर मेक इन इंडिया को दे बढ़ावा,मन की बात पीएम मोदी

सीतापुर-अनूप पाण्डेय/NOI-उत्तरप्रदेस के सीतापुर में मन की बात कार्यक्रम के तहत आज 106वें संस्करण के जरिये पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के जरिये देश वासियों को संबोधित किया। मन की बात कार्यक्रम के तहत सांसद राजेश वर्मा ने संसदीय क्षेत्र की विधानसभा लहरपुर के बूथ संख्या 319 अहमदाबाद तंबौर पर उपस्थित रहकर जनसमुदाय के साथ पीएम मोदी के मन की बात को सुना। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि इन दिनों त्योहारों का मौसम है। छोटे दुकानदारों से सामान खरीदकर मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने की जनता से अपील पीएम मोदी ने की। पीएम ने कहा कि 31 अक्टूबर को सरदार भाई पटेल का जन्मदिन है। इस दिन दिल्ली में मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत देश भर से एकत्रित हुई मिट्टी से अमृत वाटिका का निर्माण कराया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि इस बार त्योहारों पर खरीददारी के समय वोकल फॉर लोकल अभियान को ध्यान में रखें और कहीं भी जाने वक्त लोकल लोगों से ही खरीददारी करने की आदत डालें। इसके साथ ही डिजिटल ट्रांजेक्शन करते हुए यूपीआई का इस्तेमाल करने की अपील की।
पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के तहत बीजेपी जिलाध्यक्ष राजेश शुक्ला ने भी मन की बात कार्यक्रम को सुना। सांसद राजेश वर्मा के साथ बीजेपी जिलाध्यक्ष मौजूद रहे है। पीएम मोदी ने संबोधन में खादी का जिक्र करते हुए गांधी जयंती के अवसर पर खादी की हुयी बिक्री की बात की। पीएम ने कहा कि अब खादी को लेकर लोगों में क्रेज पैदा हुआ है और दिल्ली में इसका असर दिखा है, जहां खादी की रिकॉर्ड बिक्री हुई है। पीएम ने कहा कि कनॉट प्लेस में एक ही खादी स्टोर में, एक ही दिन में डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा का सामान लोगों ने खरीदा। इस महीने चल रहे खादी महोत्सव में एक बार फिर बिक्री के अपने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

जिला मीडिया प्रभारी पवन सिंह शिल्पी ने बताया कि बीजेपी जिलाध्यक्ष राजेश शुक्ला के साथ पूर्व विधायक सुनील वर्मा लहरपुरजिलाध्यक्ष महिला मोर्चा कंचन प्रभा पांडेय,शैलेन्द्र विपुल सिंह, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष सचिन मिश्रामंडल अध्यक्ष सहित बीजेपी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे है।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें