28 C
Lucknow
Thursday, September 19, 2024

विकास कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

shiwpal

सकलडीहा (चंदौली) : प्रदेश के लोक निमार्ण व सिंचाई मंत्री शिवपाल यादव ने सोमवार को कहा कि ग्रामीण व पिछले इलाकों में बिजली, पानी व सड़कों की दुर्दशा को पटरी पर लाकर उन्हें मुख्यधारा से जोड़ना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। विकास कार्यो के लिए न तो धन की कमी है और न ही इसे आड़े आने दिया जाएगा। वहीं इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारी किसी हाल में बख्शे नहीं जाएंगे। उन्हें अब सरकार की मंशा के अनुरुप कार्य करना ही होगा अन्यथा निलंबन व बर्खास्तगी की कार्रवाई तय है।

श्री यादव कसबढ़ गांव स्थित उदासीन श्रीचंद्र महाविद्यालय के उद्घाटन अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी के 66 वर्षो बाद भी उत्तार प्रदेश विकास के मामले में अभी भी पिछड़ा हुआ है। इसका जवाब तलाशना होगा। कहा कि इसकी मुख्य कारण प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों ने विकास को वरीयता न देकर स्वहित में कार्य किया। बिजली दु‌र्व्यवस्था पर कहा कि पिछली सपा सरकार बिजली के लिए जिन यूनिटों की स्थापना की गई थी उन्हें वर्ष 2010 तक कार्य शुरू कर देना चाहिए था। आरोप मढ़ा कि यदि पिछली सरकार ने उसे चालू कर दिया होता तो वर्तमान समय में 13 हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन होता। उन्होंने चुटकी भी ली कि बसपा सरकार ने जनता के पैसे का दुरुपयोग लखनऊ व नोएडा में पत्थर व मूर्तियां लगाने में व्यय किया।

मिनी स्टेडियम बनाने की घोषणा

इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री ने महाविद्यालय की मान्यता में सहयोग करने के साथ ही यहां बच्चों के लिए एक मिनी स्टेडियम व ट्यूबवेल बनाने की घोषणा की। इसके साथ ही सांसद रामकिशुन व विधायक मनोज सिंह डब्लू से विद्यालय में पुस्तकालय के अलावा बाउंड्री बनवाने का अनुरोध किया।

दुश्मन दोस्त पर करें फर्क : ओमप्रकाश सिंह

कार्यक्रम के दौरान पर्यटन मंत्री ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि चंदौली का गौरवशाली इतिहास रहा है। यहां की सभी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। बस आप दुश्मन व दोस्त में फर्क करना सीख लें ताकि विकास कार्य में कोई रोड़ा न डाल सके।

स्वतंत्र फीडर से जुड़े लिफ्ट कैनाल : रामकिशुन

इस मौके पर जिले के सांसद रामकिशुन यादव ने जहां नहरों की सफाई व बंधों की मरम्मत की ओर मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया वहीं जिले के सकलडीहा- कमालपुर मार्ग की दुर्दशा की शिकायत भी की। उन्होंने एक दर्जन छोटे लिफ्ट कैनालों को स्वतंत्र फीडर से जोड़ने का अनुरोध किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने ककरैत घाट के मल्लाहों पर दर्ज मुकदमों को भी वापस लेने की अनुरोध शिवपाल से किया।

इसी क्रम में पूर्व मंत्री अनिल राजभर, पूर्व विधायक प्रभुनाथ यादव तथा जिलाध्यक्ष बलिराम यादव ने सरकरा की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए सपा कहा कि सपा किसानों की सच्ची हितैषी है।

इसके पूर्व शिवपाल यादव ने महाविद्यालय के शिलापंट्ट का अनावरण किया। उदासीन बाब ने मुख्य अतिथि को सोने का मुकुट व तलवार भेंट किया। इस मौके पर धर्मवीर यादव, विजेन्द्र यादव, चाखन यादव, मनोज सिंह ‘काका’, संतोष विश्वकर्मा, मनोज राय ‘धूपचंडी’, सूबेदार सिंह, डा. बहादुर सिंह यादव,आनंद प्रकाश सिंह ‘रंजन’, घनश्याम त्रिपाठी समेत दर्जनों नेता मौजूद थे।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें