28 C
Lucknow
Friday, October 18, 2024

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक पहले मोहम्मद सिराज टीम इंडिया से हुए बाहर

एजेंसी | तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. इसके बावजूद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज से बाहर कर दिया गया है. वो भारत लौट रहे हैं. बोर्ड ने उन्हें आराम देने की बात कही है, मगर जबरदस्त फॉर्म में होने के बावजूद ऐसे समय में उन्हें आराम की जरूरत क्यों पड़ी, जब आने वाले कुछ महीनों में ही भारत के सामने वर्ल्ड कप है और इस सीरीज को वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अहम माना जा रहा है.

हालांकि टीम ने सिराज की जगह किसी रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की मांग नहीं की है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी. सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबले बारबाडोस में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी मैच त्रिनिदाद में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने सिराज को टीम से बाहर किए जाने की असली वजह बताई और जो वजह सामने आई है, उससे कप्तान रोहित शर्मा की डर वाली बात भी सच होती हुई नजर आने लगी है.

बोर्ड ने बताया कि सिराज ने टखने में दर्द की शिकायत की थी, जिस वजह से मेडिकल टीम ने उन्हें एहतियाद के चलते वनडे सीरीज से आराम दिया है. हालांकि टीम ने सिराज की जगह किसी रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की मांग नहीं की. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी. सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबले बारबाडोस में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी मैच त्रिनिदाद में खेला जाएगा.

दरअसल रोहित को इसी बात का डर लग रहा था. मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने प्लेयर्स की इंजरी के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा था कि प्लेयर्स को कभी भी चोट लग सकती है, मगर वो चाहते हैं कि ऐसा ना हो. रोहित ने प्लेयर्स की चोट को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में डर जताया और कुछ देर बाद ही सिराज के बाहर होने की खबर आ गई.

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें