28 C
Lucknow
Saturday, July 20, 2024

अखिलेश ने कहा, ‘300 सीट जीतेगा सपा-कांग्रेस गठबंधन’

कानपुर। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी चुनावी जनसभाओं में सपा-कांग्रेस गठबंधन के बूते विधानसभा चुनाव में 3 सौ सीटें जीतने का दावा कर गए। कानपुर के रसूलाबाद में 35 मिनट तक चले अपने भाषण में उन्होंने भाजपा पर तीखे प्रहार किए। अकबरपुर में उन्होंने कांग्रेस से अपनी पुरानी मित्रता बताई। जबकि बसपा को पत्थर वाली सरकार बताया।

‘हाथ’ के साथ ‘साइकिल’ चलाने में मजा आएगा

शनिवार को रसूलबाद के योगेश्वर राइस मिल परिसर और अकबरपुर में रामस्वरूप सिंह महाविद्यालय में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब ‘हाथ’ के साथ ‘साइकिल’ चलाने में अधिक मजा आएगा। गठबंधन 300 कम से कम 300 सीट हासिल करेगा। उन्होंने मोदी के अच्छे दिनों के आने की बात और नोटबंदी से काले धन व आतंकियों के धन के सफाए पर तीखा प्रहार किया। कहा कि धन कोई काला और सफेद नहीं होता है, जिस धन पर हम टैक्स नहीं देते हैं वह काला और टैक्स पेड धन सफेद कहलाता है। जब तक हम सभी नहीं चाहेंगे तब तक इससे निजात नहीं मिलेगी। भाजपा ने इतना बड़ा झूठ बोलकर गरीब जनता को अपने पैसे के लिए ही लाइन में लगा दिया। झींझक में बैंक की लाइन में पैदा हुए बच्चे का नाम खजांची रखने को उसकी मां को दो लाख रुपये देकर उसकी मदद की। भाजपा सरकार को बताना होगा कि कालाधन कितना बाहर है।

अपराध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

अखिलेश ने कहा कि अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 100 नंबर पर पुलिस के पैसा मांगने की शिकायत आएगी तो पैसा वापस भी करवाया जाएगा। सरकार में आए तो कानून व्यवस्था सुधारने के लिए और यूपी 100 की गाड़ियां देंगे। पशुआें के इलाज के लिए गांव में बेहतर व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया किसान दुर्घटना बीमा की राशि बढ़ा कर 7 लाख की जाएगी। इलाज के लिए भी मदद की जाएगी। उन्हाेंने कहा कि कानपुर देहात के सभी प्रत्याशियों को जिताने के लिए अपार मेहनत करनी है। भोगनीपुर में सपा और कांग्रेस प्रत्याशी के मामले में कहा कि कांग्रेस के हाईकमान से बात करूंगा। अकबरपुर प्रत्याशी नीरज सिंह गौर ने माला पहनाकर स्वागत किया। मंच पर राज्यसभा सांसद सुखराम सिंह, रामस्वरूप सिंह, योगेंद्र पाल सिंह, सिकंदरा की प्रत्याशी सीमा सचान, जिलाध्यक्ष दिलीप सिंह यादव और कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व प्रत्याशी नीतम सचान आदि रहे।

बेरिया को मंत्री का सब्जबाग दिखा गए

मुख्यमंत्री ने बेरिया के प्रति लोगों की नाराजगी के चलते उनकी सीट बदलने और आगामी चुनाव के बाद उनकी सरकार बनने पर अबकी बार पूरे कार्यकाल तक मंत्री बनाए रखने की बात कही। कार्यक्रम में अकील अहमद पट्टा ने मुख्यमंत्री को चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया। इसके अलावा प्रदेश माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री विजय बहादुर पाल, राम सिंह यादव जिला पंचायत अध्यक्ष, एमएलसी दिलीप यादव, ब्लाक प्रमुख कुलदीप सिंह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख सुरेश यादव, आलोक बाजपेई, प्रमोद यादव, अरुणा कोरी व फैजान खान आदि रहे।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें