28 C
Lucknow
Wednesday, July 17, 2024

अमेरिका पर ‘जवाबी हमले’ को तैयार हैं: उत्तर कोरिया

पोर्लामर (वेनेजुएला)। प्योंगयांग के हालिया परमाणु परीक्षण से उपजे तनाव के बीच उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने कहा है कि वह अमेरिका द्वारा जारी ‘उकसावे’ की कार्रवाई पर जवाबी हमला करने को तैयार है।

उत्तरी कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने कल वेनेजुएला में ‘नॉन अलाइंड मूवमेंट’ की बैठक में कहा, ‘कोरियाई जनता ने संकेत दिया है कि हम दुश्मनों की उकसावे की कार्रवाई पर जवाबी हमला करने के लिए तैयार हैं।’ यह चेतावनी मंगलवार को एक बल प्रदर्शन के दौरान दो अमेरिकी सुपरसोनिक विमानों द्वारा दक्षिण कोरिया के उपर उड़ान भरने के बाद आयी है। उत्तर कोरिया ने पिछले सप्ताह अपना पांचवां और अभी तक का सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण किया था।

अमेरिका पर ‘जवाबी हमले’ को तैयार हैं: उत्तर कोरिया

री ने कहा कि वाशिंगटन से मिल रही ‘धमकियों’ के जवाब में यह परमाणु परीक्षण जरूरी थे। री ने एक द्विभाषिए के जरिये कहा, ‘अमेरिका की ओर से लगातार मिल रही धमकियों के मद्देनजर यह अपरिहार्य हो गया था कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सबकुछ करने के बाद उत्तर कोरिया परमाणु आयुध के विकल्प का प्रयोग करेगा।’ उन्होंने परमाणु परीक्षणों को प्रायद्वीप पर अमेरिकी सैन्य अभ्यासों के जवाब में ‘वैध’ रक्षा नीति का हिस्सा बताया।
Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें