28 C
Lucknow
Thursday, July 18, 2024

प्रियंका, डिंपल के सामने यूपी की इस बहू ने पेश की चुनौती

लखनऊ , NOI । उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार जहां सपा-कांग्रेस गठबंधन के बीच चुनाव प्रचार की कमान प्रियंका और डिंपल संभाल रही है, वहीं सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भी लखनऊ की कैंट सीट से सपा की उम्मीदवार है।
इसी बीच राजनैतिक घराने की एक और बहू अपने प्रत्याशियों के वोट मांग रही है. जी हां हम बात कर रहे राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख चौधरी अजीत सिंह की पुत्रवधु चारु चौधरी की. जिसे रालोद ने अपनी पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया है।
सोमवार को चारु ने बागपत के छपरोली विधानसभा से प्रत्याशी सहेन्द्र रमाला के समर्थन में रोड शो कर चुनाव प्रचार किया. छपरोली ,तुगाना ,रमाला सहित दर्जनों गांवो मे रोड शो कर चारु ने रालोद के प्रत्याशी को जीताने की अपील की.
वहीं 403 सीटों पर प्रत्याशी लड़ाने के सवाल पर चारु ने कहा की कितनी सीट मिलती है ये जनता ही तय करेगी. साथ ही जब उनसे सपा और कोंग्रेस के गठबंधन पर सवाल किया तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार किया।

यूपी में सात चरणों में वोटिंग
उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के अखिलेश धड़े के बीच गठबंध के बावजूद बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा।
केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद जिस तरह से बीजेपी को दिल्ली और बिहार में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है, वैसे में उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।
मुख्यमंत्री चेहरे को सामने न लाकर एक बार फिर बीजेपी ने पीएम मोदी के चेहरे पर दांव खेला है. इसका कितना फायदा उसे इन चुनावों में मिलेगा वह 11 मार्च को सामने आ ही जाएगा।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें