28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

BJP में टिकट को लेकर भारी रोष

लखनऊ, NOI । यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी में टिकट को लेकर मारामारी शुरु हो गई है। टिकट को लेकर पार्टी कार्यकर्ता और समर्थकों ने नेताओं पर आरोप लगाने शुरू कर दिए है। सोमवार को बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। जिसमें 149 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए। इनमें से कई सीटों पर पार्टी के पूराने नेताओं का टिकट पार्टी के शीर्ष नेताओं ने काट दिया है।

टिकट कटने से नाराज़ भाजपाई 

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की पहली लिस्ट के बाद ही प्रदेश भर में पार्टी समर्थकों में भारी रोष देखने के मिल रहा है।जिन नेताओं के टिकट काटे गए है, उनके समर्थक पार्टी के शीर्ष नेताओं के खिलाफ नारेबाजी और पुतला फूंक अपना गुस्सा निकाल रहे है।

समर्थकों का कहना है कि पार्टी में जातिगत के आधार पर टिकट बाटें जा रहे हैं,बीजेपी के शीर्ष नेता बाहर से आए लोगों को ज्यादा वरीयता दे रहे हैं।इसकी वज़ह से पार्टी के पूराने नेताओं को साइड लाइन कर दिया गया है।पार्टी के इस फैसलों को कार्यकर्ता और समर्थक मानने के तैयार नहीं है।
ऐसे में जिन प्रत्याशियों के टिकट काटे गए हैं, वह दूसरी पार्टी का रूख कर सकते है।इससे बीजेपी को भारी नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है।
फिलहाल बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में केवल 149 सीटों के प्रत्याशी घोषित किए है।बाकी की सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा भी जल्द होगी।

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें