28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

एएमए हर्बल के सीईओ यावर अली शाह बने बीआईएस के विशेष पैनल के प्रोजेक्ट लीडर व कन्वीनर

लखनऊ, 23 सितंबर 2021: भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) ने एएमए हर्बल के सह-संस्थापक और सीईओ श्री यावर अली शाह को घरेलू प्राकृतिक डाई उत्पादों को प्रमाणित करने के लिए प्रोटोकॉल तैयार करने वाले विशेष पैनल के ‘प्रोजेक्ट लीडर कम कन्वीनर’ के रूप में नामित किया है।

बीआईएस द्वारा गठित यह विशेष पैनल ‘डाई और प्राकृतिक रंगे उत्पाद चिह्न प्रमाणन प्रोटोकॉल’ पर मसौदा प्रस्ताव तैयार करेगा। प्रस्तावित मसौदे में ‘प्राकृतिक डाई पाउडर’ के साथ-साथ ‘वस्त्र सामग्री/प्राकृतिक रंगों से रंगे उत्पाद’ दोनों ही सेगमेंट शामिल होंगे।

श्री शाह लखनऊ स्थित एएमए हर्बल के सह-संस्थापक और सीईओ हैं, जो कपड़ा उद्योग और हर्बल उत्पादों के लिए प्राकृतिक रंगों के अर्क के उत्पादन में दुनिया भर की अग्रणी निर्माता और निर्यातक कंपनियों में से एक है।

अपनी हालिया वर्चुअल बैठक के दौरान ब्यूरो की ‘टेक्सटाइल स्पेशियलिटी केमिकल्स एंड डाईस्टफ्स सेक्शनल कमेटी’ (TXD 07) ने माना कि प्रमाणन योजना वर्तमान बीआईएस ‘इकोमार्क’ मानकों के अनुरूप होनी चाहिए।

श्री शाह की अध्यक्षता वाले पैनल के अन्य सदस्यों में डॉ हेनरिक्स बॉस्को, डॉ पी एस वंकर, डॉ एम एस परमार, डॉ सुमित गुप्ता और डॉ सुजाता सक्सेना शामिल हैं। पैनल द्वारा 25 सितंबर, 2021 को प्रो. ए.के. सामंथा, अध्यक्ष और डॉ. ए.के. बेरा, टीएक्सडी 07 के सदस्य सचिव की पदेन उपस्थिति में एक वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया जाएगा।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply