28 C
Lucknow
Monday, July 22, 2024

BSNL के रिवाइवल के लिए तीसरे पैकेज को मंजूरी, ₹89,000 Cr के रिवाइवल पैकेज को मंजूरी।

एजेंसी | केंद्रीय कैबिनेट ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड के लिए 89,047 करोड़ रुपये के रिवाइवल पैकेज को बुधवार को मंजूरी दे दी. सरकार द्वारा उठाए गए कदमों में इक्विटी इन्फ्यूजन के जरिए कंपनी के लिए 4G/5G स्पेक्ट्रम आवंटन भी शामिल है. सरकार द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि इस कदम के पास बीएसएनएल की अधिकृत पूंजी 1,50,000 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,10,000 करोड़ रुपये हो जाएगी.

सरकार की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया है कि इस रिवाइवल पैकेज से बीएसएनएल को एक स्थिर टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर बनकर उभरने में मदद मिलेगी. भारत में 4G नेटवर्क के विस्तार के लिए बीएसएनएल और टीसीएस के बीच हुए करार के बीच ये डेवलपमेंट सामने आया है. बीएसएनएल ऐसे में 4G नेटवर्क के विस्तार में लगी है जब उसकी प्रतिस्पर्धी कंपनी तेजी से 5G के विस्तार में लगी हैं.

बीएसएनएल लंबी अवधि से कमजोर इन्फ्रास्ट्रक्चर से जूझ रही है. कंपनी इस समय रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी बड़ी प्रतिस्पर्धियों से मुकाबला कर रही है. बीएसएनएल की सभी प्रतिस्पर्धी कंपनियां काफी सस्ती दरों पर वॉयस कॉल और डेटा की पेशकश करती हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें